About Us

Study क्या है?

जैसा कि हम सभी जानते हैं की पढ़ाई हमारे लिए कितनी ज्यादा अहम है। बिना पढ़ाई किए हम अपने सपनों को बिल्कुल नहीं पा सकते हैं। तो हमारा मानना है कि हम अपनी तरफ से जितना हो सके आपको आसान भाषा में study tips आपको दें। जिसमे आप भविष्य में अपने सपने को पूरा करे। 

Study bhaiya क्या है:-

Study Bhaiya (Simple yet beneficial) ये हमारी टैगलाइन है। Study bhaiya एक हिंदी ब्लॉग है। और हमारा उद्देश्य है कि आपतक निबंध के सभी टॉपिक को बड़े ही आसान शब्दों में और हिंदी भाषा में प्रस्तुत करे।

 
हमने इस वेबसाइट को इसी कारण से बनाया है कि कक्षा 6 से लेकर 12 तक के विद्यार्थी जिनको निबंध लिखने में परेशानी आती है। वो बड़ी ही आसानी से हमारी वेबसाइट पर आकर जानकारी प्राप्त कर सके सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि कॉम्पटीशन की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को भी essay को समझने और लिखने में परेशान ना हो। उसके लिए हमने study bhaiya के नाम से ये वेबसाइट बनाई है आशा करते हैं आपको हमारा लेख पसंद आएगा। 

निबंध के टॉपिक के अलावा आपको study tips, और मोटीवेशन से रिलेटेड जानकारी भी प्राप्त कराई जाएगी।

Founder of Study Bhaiya:-

मेरा नाम नमन शुक्ला है। मै Study Bhaiya ब्लॉग का संस्थापक हूं। मै प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला हूं। मैंने महामाया पॉलीटेक्निक ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से डिप्लोमा ऑफ इंजीनियरिंग इलेक्ट्रॉनिक ट्रेड से किया। मुझे शिक्षा से जुड़ी चीजे पढ़ने और लिखने का शौक है और उसे लोगो के साथ बांटना बहुत अच्छा लगता है। 

अहम भूमिका निभाने मे किया योगदान:-

Study bhaiya ब्लॉग को बनाने में और जानकारियों को आप तक पहुंचाने में Saloni Shukla ने अहम भूमिका निभाई है। इसलिए ये ब्लॉग मेरा नहीं बल्कि हमारा है। हम दोनों मिलकर इस ब्लॉग पर कार्य करते हैं।

Co-founder of Study Bhaiya

सलोनी शुक्ला जोकि नमन शुक्ला की बहन है और study bhaiya ब्लॉग की co-founder भी है। इनकी उम्र 18 वर्ष है। ये भी प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) की रहने वाली है। उपलब्धि की बात की जाए तो सलोनी शुक्ला science field में अच्छे से प्रशिक्षित है। जिनको Study Influencer के नाम की उपाधी दी गई है।

Share via
Copy link
Powered by Social Snap