Rahul Vohra par puri jankari in Hindi | राहुल वोहरा पर पूरी जानकारी

Rahul Vohra par puri jankari hindi mein

Rahul Vohra par puri jankari in Hindi राहुल वोहरा पर पूरी जानकारी

हेल्लो दोस्तो आज के  के इस आर्टिकल Rahul Vohra par puri jankari in Hindi राहुल वोहरा पर पूरी जानकारी मे हम राहुल वोहरा के विषय मे बात करेंगे। हालही में राहुल वोहरा की Corona के कारण मृत्यु हो गई। इस आर्टिकल मे हम राहुल वोहरा से सम्बंधित सभी बातो को जानेंगे। 

राहुल वोहरा कौन है/थे इन हिंदी?

राहुल वोहरा एक सुप्रसिद्ध अभिनेता, थिएटर डायरेक्टर, Youtuber और Playwriter भी थे। राहुल वोहरा यूट्यूब, फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया पर काफी चर्चित थे और एक्टिव भी रहते थे। इन्होंने अश्मिता थियेटर ग्रुप के साथ 2006 से 2008 तक काम किया।

राहुल वोहरा का जन्म कब हुआ था?

अभिनेता राहुल वोहरा का जन्म 1986 में उत्तराखंड के छोटे से गांव में हुआ था। यह वही पर पले बड़े थे। अभी हाल ही में वे मालाद मुंबई में कुशलतापूर्वक रह रहे थे।

राहुल वोहरा का कैरियर

राहुल वोहरा सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते थे। अपने प्रोफेशन का सारा काम वह डिजिटली करते थे। बीते चार सालो से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सामाजिक व नाजुक विषयों पर वीडियो के माध्यम से अपने विचारो को दूसरो तक पहुंचाया करते थे। राहुल वोहरा एक Social Influencer और Youtuber भी थे।

Ese Bhi Padhe: Digital India par nibandh in hindi

एक कुशल यूट्यूब पर बनने से पहले राहुल वोहरा 2006 से 2011 तक अरविंद गौड़ के थिएटर ग्रुप के साथ जुड़े हुए थे और उनके साथ मिलकर कई नाटकों में काम भी किया था इसके अलावा उन्होंने नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म “Unfreedom” में भी काम किया था।

राहुल वोहरा के बनाए तीन videos जो काफी ज्यादा चर्चा में आए थे। उनका नाम है ‘ तलाक ‘, ‘ वो हमारे कभी नहीं हो सकते ‘, ‘ पाकिस्तान चले जाओ ‘

राहुल वोहरा की मृत्यु

आपको ये जानकर बेहद दुख होगा की राहुल वोहरा अब हमारे बीच नही है। राहुल वोहरा का निधन हाल ही मे 9 May को सुबह 6:30 बजे कोरोना बिमारी के कारण दिल्ली के द्वारका के पास आयुष्मान अस्पताल में हुआ। वे केवल 35 वर्ष के ही थे।

Corona Vaccine Par Nibandh in Hindi

Covaxin ke Fayde par Nibandh in Hindi

राहुल वोहरा का आखिरी संदेश

राहुल वोहरा ने सोशल मीडिया के फेसबुक अकाउंट पर प्रधानमंत्री मोदी जी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को टैग करते हुए अपने आखिरी संदेश में यह कहा कि “मुझे भी treatment अच्छा मिल जाता, तो मै भी बच जाता, तुम्हारा Irahul Vohra. अब जल्द वापस आऊंगा और नेक काम करूंगा।”

ऑक्सीजन सिलेंडर समय पर ना मिल पाने के कारण उनकी तबियत बिगड़ती चली गई और उनका ऑक्सीजन लेवल धीमे धीमे डाउन होता चला गया था। पिछले चार से पांच दिन में कोई recovery भी नहीं हुई थी।

जानिए सबसे ज्यादा उपयोग में लाई जा रही कोविशील्ड वैक्सीन के फायदे और साइड इफेक्ट्स।

राहुल वोहरा की मृत्यु पर बयान

इनके खास मित्र अरविंद गौड़ जिनके बारे में ऊपर बात की है हमने उनका कहना है कि राहुल वोहरा एक प्रतिभाशाली कलाकार थे साथ ही साथ वे intelligent student भी थे। अभी उनकी शादी को 1 साल भी पूरा नहीं हुआ था। राहुल अपनी मां के इकलौते बेटे थे और उनकी एक बहन भी है। उनके अंतिम संस्कार से लौटने के बावजूद उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि अब राहुल उनके बीच नहीं है।

राहुल वोहरा परिचय

नामराहुल वोहरा
उम्र 35 वर्ष
पत्नी का नाम ज्योति तिवारी
जन्मस्थान उत्तराखंड
शादी की तारिख 13 दिसंबर
शादी का वर्ष2020
ख़ास मित्रअरविन्द गौड़
मृत्यु की तारिख 09 मई
किस अस्पताल में मृत्यु हुई ?आयुष्मान अस्पताल, दिल्ली
Facebook HandleRahul Vohra

यह बेहद ही दुख की बात है कि इतने होनहार कलाकार को इस बीमारी के चलते अपनी जान गवानी पड़ी पर वह सदैव ही हमारे दिल में रहेंगे हम आशा करते हैं कि आज आपको Rahul Vohra par puri jankari in Hindi राहुल वोहरा पर पूरी जानकारी मिली होगी। इस जानकारी को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों व सगे-संबंधियों में शेयर करें जिससे कि उन्हेंं भी ऐसे महान व्यक्तित्व के बारे में पता चले ।

Frequently Asked Question (FAQ)

Q1- Rahul Vohra kaun se serial/ Movie/ Web series me kaam kiye the?

Ans1- Unfreedom, Talaak, Pakistan Chale jao.

Q2- Rahul Vohra kaun si Drink Pasand karte the?

Ans2- Chai.

Q3- Rahul Vohra ka Kad kitna tha?

Ans3- 170 cm.

Q4- Rahul Vohra ki Ankho ka Colour kya tha?

Ans4- Brown.

Q5- Kya Rahul Vohra ke body me kahin Tattoo tha?

Ans5- Ji ha, Rahul Vohra ke Baye hath me Tattoo tha.

3 thoughts on “Rahul Vohra par puri jankari in Hindi | राहुल वोहरा पर पूरी जानकारी”

  1. Pingback: Black fungus par nibandh in hindi | ब्लैक फंगस पर निबंध

  2. Pingback: कोवैक्सीन और कोविशील्ड वैक्सीन में क्या अंतर है? | Covaxin Vs Covishield in hindi |

  3. Pingback: Covaxin Ke Fayde Par Nibandh कोवैक्सीन के फायदे पर निबंध

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via
Copy link
Powered by Social Snap